मैडिसन, विस। - अमेरिकी सेन के एक सहयोगी रॉन जॉनसन ने पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कर्मचारियों से कहा कि विस्कॉन्सिन के रिपब्लिकन अपने राज्य और पड़ोसी मिशिगन से पेंस को नकली मतदाता वोट सौंपना चाहते हैं, मंगलवार की बैठक में पाठ संदेश प्रकट हुए। हाउस सिलेक्ट कमेटी ने जनवरी 6, 2021 की जांच में बगावत दिखाई।

जॉनसन की प्रवक्ता एलेक्सा हेनिंग ने वाशिंगटन में समिति की सुनवाई के दौरान पहली बार सार्वजनिक रूप से प्रकट होने के बाद ग्रंथों को कम कर दिया, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया कि जॉनसन नकली मतदाताओं की स्लेट पेंस को सौंपना चाहते थे।

हेनिंग ने ट्वीट किया, "निर्वाचकों के वैकल्पिक स्लेट के निर्माण में सीनेटर की कोई भागीदारी नहीं थी और उन्हें इस बात का कोई पूर्वाभास नहीं था कि इसे हमारे कार्यालय में पहुंचाया जाएगा।" "यह स्टाफ टू स्टाफ एक्सचेंज था। उनके नए चीफ ऑफ स्टाफ ने उपराष्ट्रपति के कार्यालय से संपर्क किया। उपराष्ट्रपति के कार्यालय ने कहा कि उन्हें इसे न दें और हमने नहीं दिया। आगे कोई कार्रवाई नहीं की गई। कहानी का अंत।"

जॉनसन ने उन राज्यों में मतदाताओं को स्वीकार करने पर आपत्ति करने की योजना बनाई थी जहां उन्होंने कहा था कि परिणाम विवाद में थे। उन्होंने एरिज़ोना के मतदाताओं की आपत्ति पर हस्ताक्षर किए, जो हमले से पहले हुआ था, लेकिन बाद में उन मतदाताओं को स्वीकार करने के लिए मतदान किया। उन्होंने विस्कॉन्सिन के वोटों को स्वीकार करने पर कोई आपत्ति नहीं की, लेकिन राज्य के दो रिपब्लिकन कांग्रेसियों ने किया।

पेश किए गए सबूतों में जॉनसन के सहयोगी सीन रिले और पेंस स्टाफ के सदस्य क्रिस हॉजसन के बीच 6 जनवरी, 2021 को दोपहर 12:37 बजे आगे-पीछे दिखाया गया।

"जॉनसन को VPOTUS को कुछ सौंपने की जरूरत है कृपया सलाह दें," रिले ने हॉजसन को टेक्स्ट किया।

"यह क्या है?" हॉजसन ने उत्तर दिया।

"MI और WI के लिए मतदाताओं की वैकल्पिक स्लेट क्योंकि पुरालेखपाल ने उन्हें प्राप्त नहीं किया," रिले ने वापस लिखा।

हॉजसन ने जवाब दिया: "उसे मत दो।"

विस्कॉन्सिन रिपब्लिकन 14 दिसंबर, 2020 को राज्य कैपिटल में मिले, उसी दिन जब 10 डेमोक्रेटिक मतदाताओं ने बिडेन को अपने वोट दिए, जिन्होंने युद्ध के मैदान को केवल 21,000 वोटों से कम किया। उन्होंने ट्रम्प के लिए अपने वोटों को राष्ट्रीय अभिलेखागार को अग्रेषित किया, यह तर्क देते हुए कि वे ट्रम्प के कानूनी विकल्पों को संरक्षित करने की कोशिश कर रहे थे, अगर अदालत ने बिडेन की जीत को उलट दिया।

विस्कॉन्सिन के द्विदलीय चुनाव आयोग ने नकली मतदाताओं को दंडित करने से इनकार कर दिया, यह निर्धारित करते हुए कि किसी भी चुनाव कानून का उल्लंघन नहीं किया गया था। नकली मतदाताओं पर अब विस्कॉन्सिन में एक उदार कानूनी फर्म द्वारा मुकदमा चलाया जा रहा है जो हर्जाने में $2.4 मिलियन की मांग कर रही है।

मंगलवार की सुनवाई में दिखाए गए अन्य सबूतों से संकेत मिलता है कि ट्रम्प की अभियान टीम चाहती थी कि विस्कॉन्सिन के नकली मतदाता कागजी कार्रवाई को वाशिंगटन ले जाएं।

विस्कॉन्सिन रिपब्लिकन पार्टी के कार्यकारी निदेशक, मार्क जेफरसन ने 4 जनवरी को लिखा, "ट्रम्प इडियट्स का पागलपन चाहता है कि कोई व्यक्ति सीनेट के राष्ट्रपति के लिए मूल निर्वाचक पत्र भेजे।" नरक चल रहा है।"

जॉनसन ने बाद में 2021 में विस्कॉन्सिन के सांसदों से मुलाकात की और राज्य के द्विदलीय चुनाव आयोग को खत्म करने और जीओपी-नियंत्रित विधानमंडल को राष्ट्रपति और संघीय चुनावों को संभालने के बारे में बात की।

जॉनसन के डेमोक्रेटिक विरोधियों ने मंगलवार की सुनवाई में रहस्योद्घाटन पर छलांग लगाई और उनसे इस्तीफा देने का आह्वान किया।

"रॉन जॉनसन ने सक्रिय रूप से इस लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश की," लेफ्टिनेंट गॉव मंडेला बार्न्स ने जॉनसन के इस्तीफे के लिए एक बयान में कहा। "उन्होंने सचमुच माइक पेंस को नकली मतपत्र सौंपने की कोशिश की। एक बार फिर, रॉन जॉनसन ने साबित कर दिया है कि वह हमारे देश और हमारे मौलिक अधिकारों के लिए खतरा हैं।"

राज्य के कोषाध्यक्ष सरक गोडलेव्स्की और आउटगैमी काउंटी के कार्यकारी टॉम नेल्सन सहित अन्य डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों ने उनके इस्तीफे के लिए इसी तरह की टिप्पणी की। मिल्वौकी बक्स के कार्यकारी एलेक्स लैरी ने जॉनसन को "देशद्रोही गद्दार और हमारे लोकतंत्र के लिए खतरा" कहा, लेकिन उन्हें इस्तीफा देने के लिए कॉल करना बंद कर दिया, यह कहते हुए कि जॉनसन के जाने का एकमात्र तरीका यह है कि अगर वह नवंबर में हार जाते हैं।

नेल्सन, जिन्होंने पहले जॉनसन को 6 जनवरी के आयोग के समक्ष गवाही देने के लिए बुलाया था, ने कहा कि खुलासे "किसी भी चीज़ से परे हैं जिसकी मैं कल्पना कर सकता था कि रॉन जॉनसन हमारे विस्कॉन्सिन चुनाव परिणाम को उलटने के लिए कितनी दूर जाएंगे।"

उन्होंने न्याय विभाग से जॉनसन की जांच करने का आह्वान किया।