लगभग 30 वर्षों के लिए, आइरीन थियोडोज़िया एलन, नी बेस्टिलनी, लाइन के दूसरे छोर पर आवाज़ थी, जब दुखी परिवारों ने किसी प्रियजन के भुगतान किए गए मृत्युलेख को सूचीबद्ध करने के लिए स्टार ट्रिब्यून को बुलाया।

अपनी निर्विवाद प्रामाणिकता और विस्तार पर ध्यान देने के साथ, उन्होंने अपने कुछ सबसे तनावपूर्ण समय में मिनेसोटन की सेवा की, स्थानीय अंतिम संस्कार निदेशकों, समाचार पत्र में अपने दोस्तों और उनके द्वारा सेवा की गई समुदाय के बीच करुणा के लिए प्रतिष्ठा अर्जित की।

जेन ब्लेक, एलन के सहकर्मी और उनके सबसे अच्छे दोस्तों में से एक, जेन ब्लेक ने कहा, "आपको श्रद्धांजलि देने के लिए हास्य की भावना होनी चाहिए।" "उसने अपनी दुनिया में हर किसी को इस तरह से शामिल किया, इस नम्रता और चिंगारी और हास्य के साथ। वह निस्वार्थ थी, बदले में कभी भी किसी चीज की उम्मीद नहीं थी। यह सिर्फ उसमें निहित था, मुझे लगता है, उसकी बहनों और उसके परिवार से और सिर्फ होने के नाते एक तारा।"

एलन का जन्म 1965 में यू.एस. में हुआ था, जो यूक्रेन के अप्रवासियों की सबसे छोटी बेटी थी। उसने अपना पूरा जीवन कोलंबिया हाइट्स में बिताया - उसकी सबसे करीबी गर्लफ्रेंड में जूनियर हाई में बनी हुई थीं - और एक उन्नत चरण में निदान होने के बाद 8 जून को कैंसर से मृत्यु हो गई।

एलन में जीवन के लिए एक अदम्य जिज्ञासा थी। वह एक स्केच कलाकार, लेखिका और फोटोग्राफर थीं, जो श्वेत-श्याम के प्रति रुचि रखती थीं। अपने पिता की तरह, उसने कान से पियानो बजाया और खुद को गिटार सिखाया। वह ब्लूज़, बड़े बचाव कुत्तों और उनके पति डेविड एलन से प्यार करती थी, जो उनकी मृत्यु से पहले थे।

हालांकि कद में छोटा, एलन एक निडर, चमड़े की जैकेट वाली मोटरसाइकिल थी, जिसे अक्सर गैरेज में अपने हेलिकॉप्टर पर काम करते हुए पाया जाता था। उसकी अंतिम सवारी Hwy का एक ज्वलंत शॉट था। 61, मिसिसिपी नदी के किनारे।

बचपन की दोस्त लॉरी एंडरसन ने कहा, "आप हमेशा अपनी तेज बुद्धि के लिए आइरीन पर भरोसा कर सकते हैं। वह तेज वापसी के साथ बहुत अच्छी थी।" "और वह लोगों के प्रति बहुत वफादार थी। वह दयालु थी; वह परवाह करती थी, सुनती थी।"

एलन डेविड की बेटियों की पूर्व शादी से सौतेली माँ थी और अभिभावक अपने जुड़वां भतीजों के साथ-साथ उनकी माँ की मृत्यु के बाद भी।

कैंसर के साथ अपनी लड़ाई के बावजूद, एलन ने लगन से अपने मामलों को सुलझाया ताकि जितना संभव हो उतना कम उसकी बहनों हेलेन और ओल्गा बेस्टिलनी पर पड़े। अंत में, उसने जीवन के लक्ष्यों को पूरा करने जैसे विशेष क्षणों का इलाज किया - वाइकिंग्स को मिनेसोटा चमत्कार से दूर करते हुए, जुड़वा बच्चों को कक्षाओं के अपने अंतिम दिन को पूरा करते हुए देखना।

"उसने वास्तव में हमें अपने सभी दर्द से बचाने की कोशिश की," ओल्गा ने कहा। "हम उसके तप पर लगातार चकित थे।"

हेलेन ने कहा, "उसने हर उस व्यक्ति पर एक स्थायी प्रभाव डाला है जो उसे जानता था।" "अगर वे आपको नहीं बताते कि वे उससे प्यार करते हैं, तो वे आपको बस इतना कहते हैं कि वे उसे हमेशा याद रखेंगे।"

एलेन के जीवन का उत्सव सिल्वरवुड पार्क ग्रेट हॉल, 2700 काउंटी रोड ई, सेंट एंथोनी में रविवार, 31 जुलाई को दोपहर 1 बजे के लिए निर्धारित है। फूलों के बदले, परिवार अमेरिकन कैंसर सोसायटी, एएसपीसीए या किसी अन्य चैरिटी को दान का अनुरोध करता है।